रांची: टीम इंडिया जब से आईसीसी क्रिकेट विश्‍व कप 2019 से बाहर हुई है, तब से महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास का विषय सबसे ज्‍यादा चर्चा में बना हुआ है। जहां विकेटकीपर बल्‍लेबाज के संन्‍यास की बातें लगातार जोर पकड़ रही हैं, वहीं उनके बचपन के कोच केशव बैनर्जी का कहना है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान को 2020 आईसीसी टी20 विश्‍व कप तक खेलना जारी रखना चाहिए। 

एक वेबसाइट से बातचीत करते हुए केशव बैनर्जी ने कहा, 'मेरा मानना है कि माही को टी20 फॉर्मेट में खेलना जारी रखना चाहिए। वनडे क्रिकेट में काफी समर्पण चाहिए क्‍योंकि इसमें 50 ओवर विकेटकीपिंग और बल्‍लेबाजी करनी होती है। यह शरीर पर काफी असर डालता है। इसके अलावा गेंदबाजों और फील्‍डर्स की मदद करने का भी अतिरिक्‍त दबाव होता है। यही वजह है कि धोनी हमेशा एक्‍शन में रहता है। वहीं टी20 में छोटा और सीधा गेम होता है।'

बैनर्जी ने आगे कहा, 'धोनी का मौजूदा फिटनेस स्‍तर दर्शाता है कि वह फटाफट क्रिकेट खेल सकते हैं। मेरे ख्‍याल से वह अगला टी20 विश्‍व कप खेल सकते हैं और फिर भविष्‍य पर फैसला लेना चाहिए।' बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी या बीसीसीआई की तरफ से संन्‍यास को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। मगर बैनर्जी का मानना है कि फैसला जल्‍द आना चाहिए।
Share To:

Post A Comment: