निगोहां गुरुवार दोपहर आयी तेज बारिश और अकाशीय बिजली गिर जाने से निगोहां के गरीबखेडा गांव में एक मजदूर की मौत हो गई व उसके परिवार के ही 4 लोग बुरी तरह झुलस गए साथ ही दो बकरियों की भी मौत हो गई सूचना पाकर मौके पर पहुंची निगोहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हुआ घायलों को उपचार के लिए सीएचसी मोहनलालगंज भेजा। 
गरीब खेड़ा गांव के रहने वाले मजदूर रामभरोसे अपनी पत्नी, बेटी, दमाद व नातिन के गांव बाहर स्तिथ खेतों के पास एक छप्पर के नीचे बैठा हुआ था।  दोपहर तेज बारिश के साथ अचानक आई आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर राम भरोसे की मौके पर ही मौत हो गई व पत्नी  राजकुमारी, बेटी रामप्यारी, दामाद संजय, व नातिन रीता घायल हो गयी। इसके अलावां इनकी दो बकरियों की मौत हो गयी।
सूचना पाकर मौके पर पहुंची निगोहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हुआ घायलों को उपचार के लिए सीएचसी मोहनलालगंज भेजा। सूचना पाकर  क्षेत्रीय विधायक अम्बरीष पुष्कर भी मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को स्तवना दी।
तीन घण्टे बाद पहुची एबुलेंस --
ग्रामीण जनता की माने तो परिजनों द्वारा सूचना देने के बावजूद भी करीब तीन घण्टे बाद घटना स्थल पर एम्बुलेंस के पहुचने पर ग्रामीण खासे नाराज दिखाई दिए और उन्होंने इस बात की भड़ास क्षेत्रीय विधायक से कहकर पूरी की वही मृतक के परिजनों को मौके पर पहुचे विधायक अम्बरीष सिंह पुष्कर ने ढांढस बंधाया और एसडीएम से वार्ता कर मृतक रामभरोसे के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान कराने का आस्वाशन दिया । वही दयालपुर के मजरा परमेश्वर खेड़ा में आकाशी बिजली आकाशीय बिजली गिरने से में भी अयोध्या प्रसाद रावत की तीन दुधारी भैंसों की मौत हो गई। भैंसों की मौत होने के कारण घर में  मातम जैसा माहौल हो गया। मौके पर पहुंचे सपा विधायक अंब्रीश सिंह पुष्कर ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
रिपोर्ट
शैलेंद्र शुक्ला
Share To:

Post A Comment: