रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई

चकबन्दी कार्यालयों एवं परिसर की स्वच्छ भारत मिशन के तहत तीन दिन में साफ-सफाई करायें:- जिलाधिकारी
अलमारी, रैक एवं फाइलों को सुव्यवस्थित रखवायें:- जिलाधिकारी


हरदोई।जिलाधिकारी पुलकित खरे ने आज अपरान्ह बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी कार्यालय के सभी खण्डों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चकबन्दी अधिकारी संजय अवस्थी सहित 08 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गयें जिनका एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। निष्प्रोज्य वाहन एवं अन्य बेतरतीब पड़े पेटी आदि सामान के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने देर से आये बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी बृजेश कुमार शुक्ला पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये कि सभी निष्प्रोज्य सामान की सूची बना कर नीलामी करायें तथा खण्ड कार्यालयों में आलमारी, रैक एवं फाइलों के इधर-उधर जो पड़ी है उनकों सुव्यवस्थित रखवायें ।

      एक वर्ष से अपूर्ण पड़े डी0डी0सी0 व एस0ओ0सी0 आवासों के सम्बन्ध में एसओसी चकबन्दी ने बताया कि उ0प्र0 सहकारी संघ इसकी निर्माण एजेन्सी है तथा ठेकेदार स्थानीय है पर कार्य काफी दिनों से बन्द है। इस पर जिलाधिकारी ने आपत्ति जताते हुए निर्माण एजेंसी एवं ठेकेदार के विरूद्व कार्यवाही करने के निर्देश दिये। टूटी बाउ्ड्रीबाल, भवनों एवं शौचालय के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने एसओसी चकबन्दी अधिकारी को निर्देश दिये कि इन सभी को निष्प्रोज्य कराकर नये तरह से इनका निर्माण करायें।

      निरीक्षण के दौरान चकबन्दी कार्यलयों एवं परिसर में व्याप्त गन्दगीं एवं आवारा जानवरों के विचरण पर भी कड़ी नाराजगी जताते हुए श्री खरे ने एसओसी चकबन्दी को निर्देश दिये कि कार्यलयों एवं परिसर की स्वच्छ भारत मिशन के तहत तीन दिन में साफ-सफाई करायें तथा क्षेत्र में जाने वाले सभी अधिकारी एवं लेखपाल द्वारा भ्रमण रजिस्ट्रर पर अंकन करने के बाद ही जायेगें और इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को भी होनी चाहिए।

Share To:

Post A Comment: