लखनऊ मोहनलालगंज निगोहां लखनऊ कमिश्नरेट थाना क्षेत्र बंथरा थानांतर्गत देशी शराब पीने से मौतों के बाद हरकत में आई निगोहा पुलिस देर शाम क्षेत्राधिकारी निगोहां व आबकारी पुलिस सहित थाना प्रभारी अपने भारी-भरकम पुलिस बल के साथ निगोहां क्षेत्र के देसी व विदेशी शराब ठेकों पर सघन अभियान चलाया अब सवाल उठता है कि आखिर यह अभियान इस समय क्यों अगर समय समय इसी तरह का अभियान पुलिस चलाती रहती तो शायद ऐसी घटना घटित होने से  पुलिस बचा सकती थी। बताते चलें कि लखनऊ जनपद के बंथरा थाना क्षेत्र में शराब  पीने से हुई मौत के बाद प्रदेश की सरकार तगड़ा एक्शन लेते हुए आबकारी व   पुलिस विभाग के कई अफसरों को निलंबित भी कर चुकी है।

जिसके चलते बुधवार को क्षेत्राधिकारी निगोहा सैयद नैमुल हसन व थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने निगोहा थाना क्षेत्र के भगवानपुर, मस्तीपुर, मीरकनगर, दयालपुर  सहित लगभग एक दर्जन देसी शराब के ठेको व अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकानो पर सघन जांच अभियान चलाया है 


मिलावटी शराब बेचने का लगता रहा आरोप .....


बताते चलें इन लाइसेंसी शराब की दुकानों पर बिकने वाली शराबो पर समय-समय पर नकली व मिलावटी शराब बेचने का आरोप भी लगता रहा है लेकिन आबकारी पुलिस हमेशा इन ऊंचे पहुंच वाले लाइसेंस धारको से पैसे के बल पर जांच को दबाती रही है आपको बता दें इन ठेकों के आसपास शराब पीने के गिलास पानी व अन्य सामग्री धड़ल्ले से बेची जाती रही है। लेकिन स्थानीय पुलिस व आबकारी पुलिस यह सब देखते हुए आखिर मौन क्यों रहती है ? अब देखना यह है कि ऐसे सघन जांच अभियान कब तक पुलिस चलती है।यधपि पिछले दिनों  निगोहां सीओ सैय्यद नैमुल हसन के दिशा निर्देश पर निगोहां पुलिस ने लगभग एक दर्जन लोगों को अवैध शराब बनाने व बेचने के आरोप में जेल भी भेज चुकी  है।

Share To:

Post A Comment: