पचदेवरा।थाना क्षेत्र में ताबड़तोड़ हो रही घटनाओं से ग्रामीण दहशत में हैं।बुधवार की रात चोरों ने फिर नकब काट कर चोरी की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया,लेकिन ग्रामीणों के दौड़ाने पर चोर फरार हो गए।और एक बड़ी घटना होने से बच गयी।लेकिन एक बार फिर पुलिस अपने उसी अंदाज में मौके पर नहीं पहुँची।ग्रामीणों ने एक बार फिर अपनी कार्यशैली के लिए क्षेत्र में प्रसिद्ध दारोगा डी के सिंह पर मौके पर न पहुँचने और उनसे फरियादियों से अभद्रतापूर्ण ब्यवहार का आरोप लगाया। इस तरह क्षेत्र में लगातार हो रही घटनाओं के कारण पूरे इलाके में दहशत का माहौल कायम है।

पचदेवरा थाने से करीब 100 मीटर दूर उबरीखेड़ा गांव में रहने बाले गल्ला ब्यापारी अशोक गुप्ता के घर को चोरों ने निशाना बनाया  और उनके मकान के पीछे से नकब काट दी।आहट पाकर पास के ग्रामीणों ने शोर शराबा शुरू कर दिया।और टार्चों की रोशनी लगाने लगाने लगे एक दूसरे की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी जाग गए और लाठी डंडे ब असलहे लेकर बाहर निकल आये। ब्यापारी अशोक गुप्ता का मकान गांव के बिल्कुल किनारे होने का फायदा उठाते हुए चोर खेतों की तरफ से होते हुए फरार हो गए।गनीमत रही कि घटना होने से बच गयी।पीड़ित ब्यापारी द्वारा थाना पुलिस को सूचना दी गयी है।इस सम्बंध में थाने के सीयूजी नंबर पर सम्पर्क नहीं हो सका।सीओ उमाशंकर सिंह ने जल्द ही घटनाओं का खुलासा करने और लापरवाह दरोगा पर कार्यवाही के लिए लिखने की बात कही है।
वहीं  मंगलवार की रात जमालपुर में भी चोरो ने मकान के पीछे नकव काट कर विजय कुमार के घर से एक लाख की नकदी दो लाख के जेबरात व पीतल के कीमती बर्तनों को चोरी कर लिया था।पुलिस ने चोरी का मुकद्दमा तो दर्ज कर लिया लेकिन घटना का खुलासा तो दूर सुराग तक नहीं लगा सकी।
गोपाल मिश्रा
Share To:

Post A Comment: