प्रयागराज ब्यूरो:-
कोरोना के चलते जिला अदालत आज शुक्रवार से फिर अनिश्चितकाल के लिए बन्द हो गई है। कल देर शाम प्रभारी जिला जज श्री सुनील कुमार ने इस सम्बन्ध में आदेश जारी किया, उन्होंने बताया कि कटरा में एक ही परिवार के सात सदस्य कोरोना पाज़िटिव पाये गये हैं। इससे कटरा क्षेत्र को हाट स्पाट  घोषित किया गया है। इसी क्षेत्र में जिला न्यायालय स्थित  होने के कारण न्यायिक कार्य अनिश्चितकाल के लिए बन्द कर दिया गया है। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष हरिसागर मिश्रा ने भी जिला जज से लिखित में न्यायालय बन्द किए जाने का अनुरोध किया था।
   प्रयागराज कटरा के साफियागंज मोहल्ले में एक ही परिवार के सात लोगों के कोरोना संक्रमित पाये जाने पर इस मोहल्ले को कंन्टेनमेन्ट जोन घोषित कर दिया गया है। संक्रमित परिवार के घर से 250 मीटर की दूरी तक के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। इस जोन में किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं है, न ही किसी को इस मुहल्ले में अन्दर आने की अनुमति दी गई है। मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस भी तैनात कर दी गई है।
        नेतराम चौराहे से लक्ष्मी टाकीज चौराहे तक बाजार भी बन्द कर दिया गया है। बाजार से लगे साफियागंज मोहल्ले में जाने वाली गलियों को भी सील कर दिया गया है। पूरे क्षेत्र में सेनेटाइजेशन कराया जा रहा है। इसके साथ ही मुहल्ले के लोगों का चिकित्सकीय परीक्षण भी कराया जा रहा है। अब जिला न्यायालय भी यहां की स्थिति सामान्य होने के पश्चात जिला जज के आदेश आने के पश्चात ही खुलेगा। 
✒️🖋️🖊️
पंकज श्रीवास्तव अधिवक्ता उच्च न्यायालय प्रयागराज
Share To:

Post A Comment: