उमाकान्त श्रीवास्तव , ब्यूरो चीफ

 *शाहजहाँपुर* : - - विधान सभा ददरौल के विधायक श्री मानवेन्द्र सिंह ने विकास खण्ड भावलखेड़ा की ग्राम पंचायत निगोना में गर्भवती व धात्री महिलाओं एवं 6 माह से 7 वर्ष तक के बच्चों को घर - घर जाकर पोषाहार वितरित किया।
    श्री मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि  शासन की मंशानुरूप गर्भवती व धात्री महिलाओं एवं 6 माह से 7 वर्ष के बच्चों को बाल विकास पुष्टाहार विभाग द्वारा पुष्टाहार वितरण किया जाना है । जिसके क्रम में वृहस्पतिवार को ग्राम निगोना में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पुष्टाहार वितरित किया गया है। श्री सिंह ने बताया कि केंद्र में मोदी व प्रदेश की योगी सरकार कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने हेतु आम जनमानस की हर सम्भव मदद कर रही है। इस महामारी के समय सरकार ने हर वर्ग के लोगों का ख्याल रखते हुए श्रमिकों व घुमन्तू प्रवत्ति के लोगो के खाते में 1000 रुपये भेजने का कार्य कर रही है। वही गरीब परिवार के पात्र लाभार्थियों को निःशुल्क राशन देने के साथ ही जरूरतमंद लोगों को पका हुआ भोजन उपलब्ध कराने का भी कार्य  किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना (कोविड 19)  वैश्विक महामारी से निपटने हेतु हमे धैर्य के साथ अपने घर पर ही रहना होगा और लॉकडाउन के नियमों का पालन कड़ाई से करना होगा। तथा किसी कार्य वश घर से बाहर जाते समय फेस मास्क ( कवर ) गमछा , दुपट्टा आदि का प्रयोग करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखना होगा। तभी कोरोना जैसी वैश्विक महामारी पर विजय प्राप्त होगी।  
इस मौके पर ग्राम प्रधान निगोना विजय भान , सी0 डी0 पी0 ओ0 विकास खण्ड भावलखेड़ा श्री कमलेश कुमार व अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: