नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में सीएए (CAA)और एनआरसी (NRC) के विरोध में लगभग डेढ़ माह से जाफराबाद रोड, कर्दमपुरी पर महिलाएं धरने पर बैठी हुईं हैं। जानकारी के मुताबिक, महिलाओं की रविवार सुबह जाफ राबाद रोड से लेकर राजघाट तक पैदल मार्च निकालने की तैयारी है, हालांकि दिल्ली पुलिस की ओर से मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। शनिवार रात में ही जाफ राबाद रोड पर अर्धसैनिक बल को तैनात किया गया है।
Delhi: Security deployed in Jaffrabad metro station area as women continue to protest there, against #CitizenshipAmendmentActpic.twitter.com/FRs9L25tgr
— ANI (@ANI) February 23, 2020
आज यानी रविवार सुबह जाफराबाद मेंऔर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया, इसमें भारी संख्या में महिला जवान भी शामिल हैं। रात साढ़े ग्यारह बजे धरने पर बैठी महिलाओं व आम महिलाएं जाफराबाद मुख्य सड़क पर उतर आईं। उन्होंने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे इकट्ठा होकर सड़क जाम कर दिया।
महिलाओं ने सड़क को किया बंद आधे घंटे तक महिलाओं ने सड़क को बंद रखा था, इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करके उन्हें खदेड़ा। देर रात तक पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष जारी था। महिलाओं ने कहा कि वो रविवार को हर हाल में पैदल मार्च निकालेंगी, चाहे उन्हें अपनी जान ही क्यों न कुर्बान करनी पड़े। महिलाओं ने बताया कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने रविवार को भारत बंद का आह्वान किया है।
शाहीन बाग में भी प्रदर्शन जारी वहीं दूसरी ओर सीएए विरोधी प्रदर्शन के कारण शाहीन बाग में लगभग दो महीनों से बंद एक सड़क को प्रदर्शनकारियों के एक खेमे द्वारा शनिवार को ‘खोले’ जाने के कुछ देर बाद बंद कर दिया गया। उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) आरपी मीणा ने कहा, ‘प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने शाहीन बाग में सड़क संख्या-नौ को खोला लेकिन एक अन्य समूह ने इसे फिर बंद कर दिया।’ हालांकि प्रदर्शनकारियों का दावा है कि उन्होंने सड़क खोल दी है लेकिन पुलिस बंद किए हुए है।

Share To:

Post A Comment: