रवीना टंडन, फिल्म निर्देशक फराह खान और हास्य कलाकार भारती सिंह की गिरफ्तारी की मांग लगातार उठ रही है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन, फिल्म निर्देशक फराह खान और हास्य कलाकार भारती सिंह की गिरफ्तारी की मांग लगातार उठ रही है. इन तीनों के खिलाफ पिछले साल कथित रूप से ईसाइयों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिये शिकायत दर्ज कराई गई थी. अब शिकायत करने वाले व्यक्ति ने महाराष्ट्र पुलिस को पत्र लिखकर तीनों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

शिकायतकर्ता आशीष शिंदे ने अपनी मांग को लेकर मंगलवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को अर्जी दी. स्थानीय एनजीओ के प्रमुख शिंदे ने पिछले साल बीड शहर के शिवाजी नगर पुलिस थाने में तीनों फिल्मी हस्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत शिकायत दर्ज कराई थी.

उन्होंने आरोप लगाया था कि टंडन और अन्य ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित हुए प्रशनोत्तरी कार्यक्रम 'बैकबैंचर्स' में आक्रामक अंदाज में बाइबिल संबंधी भाव 'हल्लेलुजाह' प्रकट किया था.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बाद में मामला मुंबई में मलाड थाने में भेज दिया गया, जिसके अंतर्गत आरोपी रहते हैं. डीजीपी को लिखी अपनी अर्जी में शिंदे ने कहा कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.

उन्होंने लिखा, 'बीड के पुलिस अधीक्षक को सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दें.' शिंदे ने कहा, 'यह मामला कहां तक पहुंचा इस बारे बीड के एसी कार्यालय और शिवाजी नगर पुलिस थाने ने कोई जानकारी नहीं दी. इसलिये, मैंने और ईसाई समुदाय के लोगों ने डीजीपी को अर्जी दी है.'

यहां आपको बता दें कि इस मामले को लेकर भारती सिंह और फराह खान ने सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांग ली थी इसे लेकर फराह ने ट्वीट किया था और कहा था कि वो किसी भी धर्म विशेष के लोगों की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती थी. वहीं, भारती ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि वो उस शब्द विशेष का मतलब नहीं जानती थी, लेकिन अगर अंजाने में उन्होंने उसका मजाक उड़ाया है तो वो इसके लिए माफी मांग रही हैं.

Share To:

Post A Comment: