पटना, जेएनएन। बिहार के गोपालगंज और बेगूसराय में बुधवार को सड़क हादसों में एक की मौत के साथ दंपती सहित तीन घायल हो गए। गोपालगंज में जहां कार पलटने से दंपती सहित तीन लोग घायल हो गए वहीं बेगूसराय में ट्रक ने एक युवक को रौंद दिया। जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई।
सड़क का नहीं लगा अंदाजा, पलटी कार
गोपालगंज। सेमरा पथ पर रेफरल अस्पताल कटेया के समीप मंगलवार की रात कुहासे के कारण सड़क का अंदाजा नहीं लगने के कारण एक कार बीस मीटर खेत में जाकर पलट गई। जिससे कार में सवार एक दंपती सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे के बाद आसपास के लोगों ने कार का शीशा तोड़कर घायलों को बाहर निकाल कर उन्हें रेफरल अस्पताल कटेया में भर्ती कराया। जहां तीनों घायलों की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया।
बताया जाता है कि कटेया नगर के निवासी शिवनाथ जयसवाल पंचदेवरी प्रखंड के जमुनहां बाजार में अपने एक रिश्तेदार के घर शादी समारोह में शामिल होने गए थे। शादी समारोह में शामिल होने के बाद मंगलवार की रात शिवनाथ जायसवाल अपनी पत्नी चंद्रावती देवी व परिवार की सुमन कुमारी के साथ कार से वापस घर लौट रहे थे। तभी ये लोग रेफरल अस्पताल कटेया के समीप पहुंचे ही थे कि कुहासे के कारण सड़क का अंदाजा नहीं लगने के कारण कार सड़क से बीस मीटर दूर खेत में चली गई तथा अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में शिवनाथ जायसवाल, उनकी पत्नी चंद्रावती देवी व सुमन कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गईं।
तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक की मौत
बेगूसराय। बुधवार की सुबह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पान गाछी के समीप तेज रफ्तार बालू लदे ट्रैक्टर ने सड़क किनारे जा रहे युवक को रौंद दिया। मृतक की पहचान कैथमा निवासी रामानंद कुंवर के पुत्र प्रवीण कुंवर को रूप में की गई है। हादसे के बाद मौके से भागने के क्रम में ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क किनारे गड्ढे़ में पलट गया। स्थानीय लोगों ने तेज रफ्तार पर लगाम लगाने व मृतक के स्वजनों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर सड़क जाम कर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी समेत अन्य ने मुआवजे का आश्वासन देकर शव को अन्त्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेजा है।


मिली जानकारी के अनुसार परवीन रोज की तरह बेगूसराय स्थित अपने आवाज से पैदल पानगाछी के समीप स्थित अपने डेरे पर आ रहे थे। इसी दौरान पान गाछी के समीप बेगूसराय से मटिहानी की तरफ जा रहे एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने उन्हें रौंद दिया। घटना की जानकारी होते ही सैकड़ों लोग मौके पर जुट गए तथा तेज रफ्तार पर अवैध बालू खनन में लगे माफिया, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जमकर हंगामा किया। मौके पर तेज रफ्तार एवं वाहनों पर लगाम लगाने के उपाय व मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने का आश्वासन देकर सड़क जाम समाप्त करा आवागमन चालू कराया गया है।
Share To:

Post A Comment: