आज पूरा भारत देश शहीदों को नमन कर रहा है आज ही के दिन 14 feb 2019 को कश्मीर के पुलवामा में एक आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान एकसाथ शहीद हो गये थे।
देश आज इनके सर्वोच्च्य शहादत को नमन कर रहा है. शहीद हुए जवानों को देश नहीं भूल सकता क्योंकि इनपर जब हमला हुआ तब इनको हथियार उठाने तक का मौका नहीं मिला था। आत्मघाती हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ की 78 बसें कश्मीर के अवंतीपुरा से क्रॉस कर रही थी जवान बस में बैठकर जा रहे थे। तभी आरडीएक्स से भरा हुआ एक आत्मघाती कार एक बस से टकरा गया जोरदार आवाज के साथ धमाका हुआ और बस के टुकड़े टुकड़े हो गये थे, एक सैनिक के लिये इससे ज्यादा दुख की बात नहीं हो सकती है कि पूरा जीवन देश की रक्षा में हथियार उठाने बाले को अपने जीवन के अंतिम वक्त में हथियार उठाने का भी मौका नहीं मिला। आज वैलेंटाइन डे है लेकिन सोसल मीडिया पर वेलेंटाइन के चर्चे कम और पुलवामा हमला के शहीदों को देश नमन कर रहा है आपको बता दें कि ट्विटर पर शहीद जवानों को नमन और श्रधांजलि दी जाने बाले ट्वीट्स के हैशटेग ट्रेंड कर रहे हैं।

ठीक बारहवें दिन वायु सेना ने पाकिस्तान से ले लिया था बदला

26 फरवरी 2019 को, भारतीय वायु सेना के 12 मिराज 2000 जेट्स ने नियंत्रण रेखा पार की और बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद संचालित आतंकवादी शिविर पर हमला किया। मीडिया ने बताया कि इस ऑपरेशन के दौरान लगभग 200 – 300 आतंकवादी मारे गए।
पुलवामा शहीदों को याद करते हुए एकबार फिर से आज देश भर के नागरिकों की आंखें नम हो गयी है। बस एक ही चीज का फक्र दिख रहा है कि हमारे देश की आंख उठाकर देखने बाले की आंख को हमारे देश के जवान नोच लेंगे। ये बलाकोट स्ट्राइक इस बात का प्रमाण है।
By Shubhanshu (mtvnewsbihar)
Share To:

Post A Comment: