दिल्ली के शाहीन बाग़ में नागरिकता संशोधन क़ानून और एनआरसी के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के कारण दो महीने से अधिक समय से बंद सड़क का एक हिस्सा शनिवार को कुछ लोगों ने खोल दिया.
अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस सड़क को खोलने वाले लोग कौन थे. पुलिस का कहना है कि पहले भी सड़क के एक हिस्से को खोलने की कोशिश हुई थी, मगर बाद में कुछ प्रदर्शनकारियों ने इसे दोबारा बंद कर दिया था.
अभी तक पूरे मामले को लेकर असमसंज की स्थिति बनी हुई है. यह सड़क दिल्ली के जामिया को उत्तर प्रदेश के नोएडा और हरियाणा के फ़रीदाबाद से जोड़ती है.
शनिवार दोपहर बाद कुछ लोगों के समूह ने नोएडा-कालिंदी कुंज रोड पर लगे बैरिकेड हटा दिए. इस सड़क के हिस्से को रोड नंबर 9 की ओर से खोला गया.
गेट खोलने के बाद लोग जश्न मनाते भी देखे गए. वे इंक़लाब ज़िंदाबाद के नारे लगा रहे थे और तालियां बजा रहे थे. इस दौरान कुछ गाड़ियां भी यहां से गुज़रती दिखीं.
बैरिकेड हटाते लोगइमेज कॉपीरइटANI
Image captionबैरिकेड हटाते लोग

स्थिति साफ़ नहीं- पुलिस

हालांकि, समाचार एजेंसी एनएनआई के अनुसार, डीसीपी साउथ ईस्ट ने कहा है कि सड़क खोले जाने को लेकर स्थिति साफ़ नहीं हुई है.
उन्होंने कहा, "आज कुछ समय पहले प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने सड़क नंबर नौ को खोल दिया. मगर बाद में एक अन्य समूह ने इसे बंद कर दिया."
डीसीपी ने कहा कि फिर से प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने एक छोटे से हिस्से को खोल दिया. उन्होंने कहा, "अभी तक स्पष्टता नहीं है कि सड़क खोलने को लेकर प्रदर्शनकारियों के बीच सहमति है या नहीं."
Share To:

Post A Comment: