लोगों की इज्जत की सुरक्षा की जिस पर जिम्मेदारी हो अगर उन्हीं पर बलात्कार जैसा संगीन आरोप लगने लगे तो आप क्या करेंगे. जी हां, ऐसा ही हुआ है उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में जहां दो पुलिसकर्मियों पर एक 20 साल की लड़की ने बलात्कार का आरोप लगाया है.
पीड़ित लड़की के मुताबिक रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में उसके साथ दो अज्ञात पुलिसकर्मियों ने बलात्कार किया. घटना गुरुवार को हुई जिसके बाद महिला ने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज की.
पुलिस के मुताबिक गोरखनाथ पुलिस थाने में दो अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. हालांकि इस सिलसिले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.
इस मामले में राजनीति भी तेज हो गई है. कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बसपा और पूर्वांचल सेना सहित अलग-अलग राजनीतिक दलों के सदस्यों ने गोरखनाथ पुलिस स्टेशन के सभी स्टाफ सदस्यों को निलंबित करने की मांग करते हुए जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) के कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया और साथ ही मजिस्ट्रेट जांच की भी मांग की.
इस घटना को लेकर गोरखपुर के एसएसपी सुनील कुमार गुप्ता ने कहा, "लड़की का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. उसने दो पुलिसकर्मियों पर बलात्कार का आरोप लगाया है. जांच के दौरान होटल का सीसीटीवी फुटेज बरामद हुआ है और गार्ड का भी बयान दर्ज किया गया है."
पीड़ित ने आरोप लगाया कि पहले दोनों पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई की और उस पर देह व्यापार में शामिल होने का आरोप लगाया. उसके बाद बलात्कार किया और बाद में, उसे एक ऑटोरिक्शा में घर जाने के लिए कहा. महिला ने बताया कि वह अपने घर पर कोचिंग क्लास चलाती है और उसके पिता एक मजदूर हैं.
Share To:

Post A Comment: