समान काम का समान वेतन को लेकर अपनी पांच मांगों को लेकर बेगूसराय हड़ताली चौक पर बिहार माध्यमिक शिक्षा संघ और निश्चित हड़ताल पर बैठे हुए
▪मूल्यांकन कार्य के नाम पर शिक्षकों की बर्खास्तगी चरम तानाशाही  शिक्षक आंदोलन को दमन के बल पर दबाना चाहती सरकार  टीइटी शिक्षकों ने शिक्षामंत्री का पुतला फूंककर जताया आक्रोश
 दो मार्च को निकलेगी शिक्षक संघर्ष यात्रा
बेगूसराय में शिक्षकों को संबोधित करने पहूंचेगे संगठन के अध्यक्ष मार्कंडेय पाठक
 सहायक शिक्षक व राज्यकर्मी का दर्जा और नियमित की भांति वेतन - सेवाशर्त की मांग पर जारी रहेगी शिक्षक हड़ताल

 सहायक शिक्षक व राज्यकर्मी का दर्जा और नियमित की भांति वेतन - सेवाशर्त की मांग पर बिहार के नियोजित शिक्षक हड़ताल पर हैं । जिले के लगभग तमाम सरकारी विद्यालयों में पठन पाठन ठप है । इधर इंटर की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में भी जिले के अधिकांश शिक्षकों ने शामिल होने से परहेज किया है । उधर विभागीय निदेश पर इंटर के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में नही शामिल होने वाले शिक्षकों के विरुद्ध बर्खास्तगी और प्राथमिकी दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है । शिक्षकों के उपर निलंबन बर्खास्तगी और प्राथमिकी की सरकारी कारवाई पर जिले के शिक्षकों में गहरा आक्रोश दिख रहा है ।
इसी क्रम में आज टीइटी एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट के बैनर तले शिक्षकों का एक जत्था अंबेडकर चौक से शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक मार्च निकाला । अंबेडकर चौक से जुलूस निकालते हुए कैंटीन चौक तक पहुंचकर शिक्षकों ने शिक्षामंत्री कृष्णनंदन वर्मा का पुतला फूंका । कैंटीन चौक पर आयोजित प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए गोपगुट के जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्रा ने कहा कि सरकार शिक्षक आंदोलन को क्रुरता से दबाने की साजिश कर रही है । एक तरफ विधानमंडल में मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री वेतनवृद्धि का लालीपाप दिखाते हैं दूसरी तरफ उन्ही के इशारे पर हड़ताली शिक्षकों के उपर बर्खास्तगी और प्राथमिकी की कारवाई की जा रही है । सरकार के दमनकारी नीतियों से शिक्षक डरनेवाले नही हैं शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक प्रतिवाद के जरिये हड़ताल को और मजबूत बनाया जायेगा । मौके पर मौजूद जिला महासचिव ज्ञानप्रकाश और उपाध्यक्ष रामकरण चौरसिया ने कहा कि बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर जारी हड़ताल को मजबूती देने के लिए टीएसयुएनएसएस गोपगुट के प्रदेश अध्यक्ष मार्कंडेय पाठक प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी पांडेय प्रदेश सचिव अमित कुमार व नाजिर हुसैन समेत अन्य शिक्षक नेता शिक्षक संघर्ष यात्रा पर बेगूसराय आ रहे हैं । बेगूसराय में कई प्रखंडों में वे शिक्षकों की सभा को संबोधित करेंगे ।
जिला कार्यालय सचिव धर्मांशु झा व जिला उपाध्यक्ष नीतेश रंजन ने कहा कि सहायक शिक्षक व राज्यकर्मी का दर्जा और नियमित की भांति वेतन - सेवाशर्त की मांग पर शिक्षकों की हड़ताल जारी रहेगी ।
प्रतिरोध सभा के दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी राहुल विकास, नीतेश रंजन, धर्मांशु झा, जिला प्रवक्ता रंधीर कुमार सिंह मीडिया प्रभारी रौशन यादव, जयशंकर , अमरशंकर, विक्रांत कुमार, त्रिपुरारी कुमार, मो. जफीर, आलोक वर्धन, राजेश कुमार, अमित कुमार देवर्षि, अमरेश कुमार, शंभु कुमार, पप्पु कुमार, पवन कुमार, नरेंद्र झा, अमोद कुमार, अजय साह, विनोद कुमार, मोहम्मद हामिद समेत सैकड़ों शिक्षक उपस्थित थे ।
बिहार बेगूसराय रिपोर्ट मोहम्मद नबी आलम।
Share To:

Post A Comment: