भारत सेना की जवाबी कारवाई में पाकिस्तान (Pakistan) की सिंध रेजीमेंट की चार चौकियां भी तबाह हो गई हैं.
जम्मू. बालाकोट सेक्टर में रिहायशी इलाकों को लागतार निशाना बना रहे पाकिस्तानी सैनिकों को भारतीय फौज ने करारा जवाब दिया है. भारतीय सेना ने जवाब कार्रवाई में पाकिस्तान के 3 सैनिकों को मार गिराया है. इसके अलावा पाकिस्तान के 7 से 8 जवानों के घायल होने की भी खबर है. भारत की जवाबी कारवाई में पाकिस्तान की सिंध रेजीमेंट की चार चौकियां भी तबाह हो गई हैं.

रिहयाशी इलाकों पर हमलेबता दें कि पाकिस्तान की तरफ से रविवार को दिन भर गोलीबारी हुई. नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे. मेंढर के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने रिहयाशी इलाकों को टारगेट किया, जिसमें चार मकानों को नुकसान हुआ, जबकि भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए. यहां रात 12 बजे तक फायरिंग चली. वही पुंछ के देगवार सेक्टर में पाकिस्तान ने रात 9 बजे फायरिंग शुरू की जो रात 12 बजे तक चली. फिलहाल यहां रात से फायरिंग बंद है. सेना के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट और मेंढर सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की.

भारतीय सैनिक शहीद

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में भी भारी फायरिंग की और गोलाबारी की, जिसमें एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए. शहीद नायक राजीव सिंह शेखावत (36) राजस्थान के जयपुर जिले के रहने वाले थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी उषा शेखावत हैं.

शेखावत को श्रद्धांजलिसेना ने रविवार को नायक शेखावत को पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी. अधिकारियों ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों ने जम्मू के वायु सेना स्टेशन में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शहीद सैनिकों को पुष्पचक्र अर्पित किए. उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी और एलीट व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल हर्ष गुप्ता ने भी शहीद सैनिक को सलामी दी और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की

Share To:

Post A Comment: