गाजियाबाद, पुनीत माथुर।बृहस्पतिवार को आर्य समाज इन्दिरापुरम द्वारा  हैदराबाद के जघन्य कांड पर जन जागृति अभियान एवम् भारत की बेटियों (जो नर पिशाचों की दरिन्दगी का शिकार हुई) उनकी आत्मा की शांति के लिए बहुकुण्डीय शांतियज्ञ महारानी अवंतिबाई पार्क में आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में आर्य जगत के सुविख्यात वैदिक प्रवक्ता आदरणीय डॉ. वीरपाल विद्यालंकार, डॉ. सपना बंसल अध्यक्ष वैश्य अग्रवाल परिवार इंदिरापुरम व समाजसेवी आदरणीय श्री विनोद त्यागी आदि ने दिवंगत आत्माओं को श्रद्धासुमन अर्पित कर धर्म व राष्ट्रीय जन जागरण क्रान्ति के इस अभियान को निरन्तर चलाने की प्रेरणा दी।

हरियाणा से पधारी सुप्रसिद्ध भजनोपदेशिका अंजली आर्या, प्रदीप गुप्ता व प्रवीण आर्य आदि ने गीतों के माध्यम से श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए जनजागृति का संदेश दिया।

इस मौके पर अंजली आर्य ने बताया कि नारी मनुष्य जाति की आधार है, माता ही बच्चों का प्रथम गुरु है। सबसे पहले माता ही बच्चों को संस्कार देती है, अच्छे संस्कार मिलने पर ही समाज और राष्ट्र उन्नति कर सकता है।

इस अवसर पर आर्य समाज इंदिरापुरम के प्रधान विजय आर्य गर्ग में कहा जब नोटबंदी और धारा 370 व 35ए जैसे संवेदनशील विषयों पर सरकार कानून बनाकर ठोस कार्रवाई कर सकती है तो क्यों नहीं इस तरह के अपराधों को रोकने के लिए ऐसे ही ठोस कानून बनाए और जल्द से जल्द अपराधियों को दंड मिले।

उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि अपराधी अपराध करने से पहले हजार बार सोचे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही कन्या गुरूकुल सोरखा की प्रबन्धिका श्रीमती सीमा आर्या ने कहा कि हम अपनी संतानों को नहीं सम्भाल पा रहे हैं। हमारे पास उनकी देखभाल के लिए  समय ही नहीं है इसलिए यह सब हो रहा है।

इस अवसर पर श्रीमती मीरा आर्या प्रधाना आर्य समाज इंदिरापुरम महिला प्रकोष्ठ ने कहा कि संस्कारों व नैतिक शिक्षा की कमी के कारण यह अपराध हो रहे हैं, विद्यालयों की शिक्षा में संस्कार देने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि अश्लीलता भी इसके लिए काफी हद तक जिम्मेदार है। उन्होंने फिल्मों पर भी कठोर सेंसरशिप लागू कर अश्लीलता को रोकने के लिए  कहा साथ ही सरकार से मांग की कि  ऐसे सख्त कानून बनाए जाएं जिससे इस प्रकार के अपराध बिल्कुल भी ना हो और अपराधी अपराध करने से पहले कई बार सोचे। लचर कानून की वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद हो जाते हैं और वह इस प्रकार के जघन्य अपराध करते हैं।

इस अवसर पर मुख्य रूप से सर्वश्री नरेन्द्र पांचाल मंत्री आर्य केंद्रीय सभा गाजियाबाद, विजय आर्य गर्ग, प्रधान आर्य समाज इंदिरापुरम दिग्विजय सिंह आर्य, मंत्री, प्रदीप गुप्ता अध्यक्ष वैश्य अग्रवाल परिवार, विपिन त्यागी योगाचार्य व आर्य समाज के समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।

देखें कुछ अंश ......

Share To:

Post A Comment: