गौतमबुद्ध नगर। आंध्रप्रदेश के हैदराबाद में पशु चिकित्सक डॉ प्रियंका रेडडी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार के बाद जिंदा जलाये जाने की हृदयविदारक घटना से क्षुब्ध महिला उन्नति संस्था (भारत) के सदस्यों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय (गौतमबुद्धनगर) जाकर सिटी मजिस्ट्रेट संजय मिश्रा को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन सौपने के दौरान दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सरिता बैसोया ने कहा कि  हैदराबाद में डॉ प्रियंका रेडडी की बलात्कार के बाद जलाकर की गयी हत्या समाज के मुँह पर कालिख है। क्या महिलाओं को समाज में स्वतंत्र रुप से जीने का कोई हक नहीं। उन्होने कहा कि देश में लचर कानून व्यवस्था भी महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं को रोक पाने में असमर्थ साबित हो रही है।

इस अवसर पर  संस्था के संस्थापक डॉ राहुल वर्मा ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ छेड़छाड़ और बलात्कार की घटनायें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आंकड़ों के मुताबिक देशभर में रोजाना हज़ारों महिलायें बलात्कार का शिकार हो रही हैं जो बेहद चिंतनीय है। संस्था द्वारा प्रधानमंत्री मोदी से डॉ रेडडी के आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की गयी। साथ ही महिलाओं एवं बच्चियों की सुरक्षा को लेकर यथासम्भव कदम उठाये जाने की अपील की गयी।

ज्ञापन के दौरान महासचिव अनिल भाटी, रणवीर चौधरी, विजय तंवर, देवेंद्र चंदेल, मुस्कान वर्मा, अर्चना गौतम, ओमदत्त शर्मा, अजयपाल भाटी, जहीर सैफ़ी, डॉ सागर, रीना शर्मा, नरेश वर्मा, देव गौतम आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: