- पुनीत माथुर

वाराणसी। जिले में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने और विकास कार्याे में तेजी लाने के लिए सीएम योगी सरकार ने शनिवार को वाराणसी में नए  जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व एसएसपी प्रभाकर चौधरी को नियुक्त किया।

दोनों अधिकारियों ने काशी विश्वनाथ व बाबा काल भैरव मंदिर जाकर दर्शन किए और फिर चार्ज लेने की औपचारिकता पूरी करने में जुट गये हैं।

लखनऊ में लगातार ढाई साल तक जिलाधिकारी पद संभालने का रिकॉर्ड बनाने वाले कौशल राज शर्मा वर्ष 2006 बैच के आईएएस है। हरियाणा के मूल निवासी आईएएस कौशल राज शर्मा को लंबा प्रशासनिक अनुभव है और डीएम रहते हुए उन्होंने विकास कार्य को रफ्तार दी है।

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र की लचर कानून व्यवस्था को ठीक करने की जिम्मेदारी तेज तर्रार आईपीएस प्रभाकर चौधरी को सौपी गयी है। अम्बेडकर नगर के मूल निवासी प्रभाकर चौधरी वर्ष 2010 बैच के आईपीएस है।

t
मृदुभाषी प्रभाकर चौधरी को अपराधियों के खिलाफ सख्त माना जाता है। युवा आईपीएस की अलग कार्यशैली है। सबसे बड़ी बात है कि प्रभाकर चौधरी किसी दबाव में काम नहीं करते हैं। बुलंदशहर में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के बाद प्रभाकर चौधरी को ही वहां का एसएसपी बनाया गया था।


सोनभद्र में उम्भा नरसंहार के बाद योगी सरकार ने प्रभाकर चौधरी को हेलीकॉप्टर से सोनभद्र भेज कर ज्वाइन कराया था। जिस जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो जाती है उसे ठीक करने के लिए प्रभाकर चौधरी को ही भेजा जाता है।
Share To:

Post A Comment: