भोपाल: मध्य प्रदेश के भाजपा विधायक ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि कमलनाथ सरकार विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है। राज्य की श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा से भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें खरीदने की कोशिश की गई और इसके बदले उन्हें पैसे देने की पेशकश की गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पाला बदलने के लिए मंत्री पद तक का ऑफर दिया है लेकिन वह कभी भी भाजपा नहीं छोड़ेंगे।
सीताराम आदिवासी ने कांग्रेस पर हार्स ट्रेडिंग का आरोप लगाते हुए कहा, 'उन्होंने (कांग्रेस) कहा कि वे मुझे जो चाहिए, वो दिया जाएगा। मैंने उनसे कहा कि मैं एक आदिवासी और गरीब हूं, लेकिन मुझे खरीदा नहीं जा सकता है। मैं भाजपा के साथ ही रहूंगा। मैं भाजपा में खुश हैं और अपनी पार्टी और नेताओं से मुझे किसी भी तरह की कोई भी नाराजगी नहीं है। भाजपा ने मुझे विधायक बना दिया तो मैं क्यों पार्टी छोड़ूंगा।'
सीताराम आदिवासी ने कांग्रेस पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग मेरी छवि को खराब करना चाहते हैं इसलिए कह रहे हैं कि मैं कांग्रेस में जाने वाला हूं। मैं अपने वचन का पक्का हूं और मरते दम तक भाजपा में रहूंगा।
कौन हैं सीताराम आदिवासी
सीताराम आदिवासी श्योपुर से विधायक हैं और तीन बार भाजपा के विधायक रह चुके हैं। सादगी का जीवन व्यतीत करने वाले सीताराम अपने परिवार के साथ झोपड़ीनुमा घर में रहते हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कांग्रेस के कद्दावर नेता रामनिवास रावत को शिकस्त दी थी। कुछ समय पहले लोगों ने चंदा एकत्र कर विधायक का पक्का मकान बनवाने की योजना बनाई थी क्योंकि लोगों का कहना था कि विधायक को पक्के मकान में रहना चाहिए। 

हाल ही में बीजेपी विधायकों ने बदला था पाला
हाल में जब कर्नाटक में सत्ता परिवर्तन हुआ था तो इसका असर अन्य जगहों पर भी देखने को मिला। लेकिन मध्य प्रदेश में भाजपा को उस समय बड़ा झटका लगा जब पार्टी के दो विधायकों ने बागी रूख अपनानते हुए कमलनाथ सरकार का साथ दिया। राज्य विधानसभा में आपराधिक कानून (संशोधन) पर मतदान के दौरान भाजपा के 2 विधायकों ने कमलनाथ सरकार के पक्ष में मतदान किया।  जिसके बाद ये अटकलें शुरू हो गईं हैं ये विधायक जल्द ही कांग्रेस का 'हाथ' थाम सकते हैं। इतना ही नहीं मध्य प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री कंप्यूटर बाबा ने दावा किया है कि आने वाले दिनों में चार भाजपा विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं

Share To:

Post A Comment: