नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और अपने समय के बेतहरीन फील्डरों में से एक जोंटी रोड्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि रोड्स ने फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है। उन्होंने कहा कि रोड्स ने इससे पहले किसी भी राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं किया है, लेकिन वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस को पिछले नौ सीजन से कोचिंग देते आ रहे हैं। 
अधिकारी ने कहा, 'हां, रोड्स ने आवेदन किया है और यह भी सही है कि वह इससे पहले किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टीम के कोच नहीं रहे हैं। लेकिन वह नौ सीजन से आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच रह चुके हैं। कोच बनने की नियमों के अनुसार, अगर आपने किसी अंतर्राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं किया है तो आईपीएल में आपका कम से कम सीजन का कोचिंग का अनुभव होना चाहिए।'
अधिकारी ने कहा कि मुंबई इंडियंस के साथ उनके काम करने का मतलब है कि वह भारतीय खिलाड़ियों के कामकाज को समझते हैं। मौजूदा समय में आर. श्रीधर भारतीय टीम के फील्डिंग कोच हैं और विश्व कप समाप्त होने के बाद उनके अनुबंध को 45 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। 
Share To:

Post A Comment: