नई दिल्ली: कर्नाटक में अब येदियुरप्पा राज है। शुक्रवार को उन्हें राज्यपाल वजुभाई वाला ने सीएम पद की शपथ दिलाई। बी एस येदियुरप्पा ने अकेले ही सीएम पद की शपथ ली और वो सोमवार को सदन में विश्वासमत हासिल करेंगे। बताया जा रहा है कि विश्वासमत हासिल करने के बाद कर्नाटक मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा।

शपथ लेने के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने दो महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। पीएम किसान स्कीम के अलावा वो किसानों को दो किस्तों में 2000 रुपए देंगे। उन्होंने कहा कि विश्वासमत हासिल करने के बाद फाइनेंस बिल को पारित कराए जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी सरकार कर्नाटक के लोगों की विश्वास की जीत है। करीब 14 महीने पहले जो सरकार राज्य में काबिज थी वो जनता की जरूरतों को समझने में नाकाम रही और उसका खामियाजा उठाना पड़ा है। 

बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि केंद्र और राज्य में एक दल की सरकार होने से डबल इंजन जैसा फायदा होता है। बीजेपी की स्पष्ट सोच रही है कि राज्य के विकास के लिए राजनीतिक दलों को आपसी मतभेदों को भुलाकर एक साथ चलना चाहिए। लेकिन इसके लिए स्वच्छ सोच की जरूरत होती है। एच डी कुमारस्वामी की अगुवाई वाली सरकार आपसी कलह में उलझी रही। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके नेताओं की सोच रही है कि छोटे दलों को पनपने न दिया जाए।
Share To:

Post A Comment: