Report-Kunal Srivastava
गाजियाबाद। शिवरात्रि के लिए कांवड़ कांवड़ यात्रियों का हरिद्वार, गंगोत्री, ऋषिकेश के लिए निकलना शुरू हो गया है। शिव भक्तों की यात्रा के दौरान रोजाना सफर करने वाले लोगों को अब अपनी जेब से अधिक किराया अदा करना पड़ेगा। दरअसल, रूट डायवर्जन केचलते दूरी बढ़ने के चलते रोडवेज विभाग ने किराए में 20 से 25 फीसदी तक बढ़ोतरी की है। डायवर्जन प्लान के बाद गाजियाबाद से मेरठ की दूरी 47 किलोमीटर से बढ़कर 72 किलोमीटर हो जाएगी और किराया 51 रुपये से बढ़कर 74 रुपये हो जाएगा।
मेरठ की दूरी 25 किमी बढ़ी
दरअसल, मेरठ का सफर तय करने के लिए रोडवेज की बसों को लंबा चक्कर लगाना पड़ेगा। रूट डायवर्जन लागू होने की वजह से मेरठ वाली बसों को एनएच-24 से होते हुए हापुड़ के बाद अपनी मंजिल पर पहुंचना पड़ेगा। इस हिसाब से रोडवेज को करीब 20 से 25 किलोमीटर अतिरिक्त चलना पड़ेगा।
मेरठ रोड पर अभी रोडवेज बसों पर पाबंदी नहीं
भारी वाहनों का रूट सोमवार से डायवर्ट कर दिया गया है, लेकिन सवारियों की सहूलियत को देखते हुए मेरठ रोड पर अभी रोजवेज बसों का आवागमन नहीं रोका गया है। एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण सिंह का कहना है कि कांवड़ियों की संख्या बढ़ने पर बसों को डायवर्ट किया जाएगा।
वर्जन ...
रूट डायवर्जन में दूरी बढ़ने के कारण किराए की नई दरें जारी कर दी गई हैं। बसों का डायवर्जन प्रभावी होते ही नया किराया लागू कर दिया जाएगा। - एके सिंह, आरएम
Share To:

Post A Comment: