नई दिल्ली: भारत के हाथों 16 जून को मैनचेस्टर में मिली हार के बाद पाकिस्तान में मातम का माहौल बन चुका है। एक ओर जहां सोशल मीडिया पर टीवी तोड़ने के वीडियो वायरल हो रहे हैं। वहीं, पाकिस्तानी फैंस सरेआम फैंस को लताड़ रहे हैं। भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान में आलम ये है कि एक फैन ने सरफराज अहमद की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम को बैन करने के लिए गुजरांवाला सिविल कोर्ट में याचिका दायर कर दी है। इस याचिका में हार के बाद निराश फैन ने टीम के सभी सदस्यों और साथ ही चयन समिति के सदस्यों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। 
समा न्यूज चैनल की एक रिपोर्ट के अनुसार, याचिकाकर्ता, जिसका नाम सामने नहीं आया है, वह पाकिस्तानी क्रिकेट टीम और इंजमाम-उल-हक के नेतृत्व वाली चयन समिति पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहा है। याचिका के जवाब में, पंजाब प्रांत के गुजरांवाला सिविल कोर्ट में जज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों को तलब कर दिया है।
इस बीच, जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के आधार पर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की गवर्निंग बॉडी को लाहौर में बुधवार को एक बैठक के दौरान टीम प्रबंधन में बड़े बदलाव करने के लिए कहा गया है। करीबी सूत्रों के अनुसार कोच मिकी आर्थर और कुछ चयनकर्ताओं सहित कई सदस्यों को बाहर का रास्ता दिखाया जाना तय है।
वास्तव में, इसमें उल्लेख किया गया है कि टीम के मैनेजर तलत अली, गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और पूरी चयन समिति को बुधवार को बैठक के बाद बाहर किया जा सकता है। इस मीटिंग मे पीसीबी के प्रबंधक निदेशक वसीम खान भी शामिल होंगे। ये विश्व कप पाकिस्तान के लिए काफी निराशाजनक रहा है और टीम विश्व कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। पाकिस्तानी टीम का अगला मुकाबला 23 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होना है और ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए एक क्वार्टरफाइनल की तरह होगा।

जो भी टीम इस मुकाबले में हारेगी उसका विश्व कप अभियान वहीं समाप्त हो जाएगा। इस मुकाबले से पहले पाकिस्तानी टीम के पास चार दिन का समय है। ऐसे में सरफराज अहमद टीम को दोबारा एकजुट लाकर जीत की पटरी पर लाना चाहेंगे और ये टीम के पास आखिरी मौका होगा। इसलिए इस मैच में दोनों टीमें एड़ी चोटी का जोर लगाती हुई नजर आएंगी।

Share To:

Post A Comment: