नई दिल्ली : कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री सोमवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। वे राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा वापस लेने की अपील करेंगे। सूत्रों के अनुसार राजस्थान, मध्य प्रदेश, पुडुचेरी औऱ पंजाब के मुख्यमंत्री नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में आज राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर भी इस मीटिंग में शामिल हो सकते हैं। 
इन राज्यों के मुख्यमंत्री राहुल गांधी से लंबी मुलाकात कर सकते हैं जिसमें वे उनसे पार्टी अध्यक्ष के पद पद बने रहने की अपील करेंगे। पार्टी में वर्तमान में बड़ी संख्या में दिए जा रहे इस्तीफे पर भी इस पार्टी मीटिंग में चर्चा की जा सकती है। गौरतलब है कि राहुल गांधी 2017 में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने थे।
25 मई को उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में अपने इस्तीफे की पेशकश की थी जिसे अस्वीकार कर दिया गया था। उन्होंने 17वीं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा देना शुरू कर दिया था।
चुनाव परिणाम आए एक महीना से ज्यादा समय बीत चुका है और पार्टी के अंदर इस्तीफे का दौर अभी तक जारी है। राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश करने के बाद ये सिलसिला तेजी से बढ़ा है। हालांकि राहुल गांधी का इस्तीफा पार्टी मीटिंग में अस्वीकार कर लिया गया था जिसके बाद पार्टी के कई नेताओं ने उनसे इस पद पर बने रहने की गुजारिश की थी। 
Share To:

Post A Comment: