रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बी0एल0 भार्गव ने बताया है कि आयोग के निर्देशानुसार छूटे हुए अर्ह मतदाताओं के नाम शामिल किये जाने हेतु जनपद की सभी विधानसभाओं के पोलिंग स्टेशनों पर 23 एवं 24 फरवरी को विशेष कैम्प आयोजित किये जाने के निर्देश प्राप्त हुए है। 
उन्होने बताया है कि अन्तिम प्रकाशित नामावली के साथ बूथ लेवल अधिकारियों से सम्बन्धित पोलिंग स्टेशनों पर उपस्थिति सुनिश्चित की जाये। अन्तिम रूप से प्रकाशित निर्वाचक नामावली पोलिंग स्टेशनो पर उपलब्ध हो जिससे कि मतदाता अपने नाम की जाॅच कर सके। कैम्प के दौरान सार्वजनिक रूप से निर्वाचक नामावली को पढ़कर सुनाया जाए। कैम्प में बी0एल0ओ0 के पास फार्म 6, 7, 8 व 8ए उपलब्ध रहे। इस कैम्प के माध्यम से यह अपेक्षा की जाती है कि मतदाता फोटो पहचान पत्र धारक अपना नाम निर्वाचक नामावली में अवश्य चेक कर ले यदि किन्ही कारणों से उसका नाम निर्वाचक नामावली में विद्यमान नही है तो  बी0एल0ओ0 से फार्म भरवाकर नियमानुसार कार्यवाही करे। 
उन्होने कहा कि कैम्पों में प्राप्त समस्त प्रकार के फार्मो का निस्तारण प्रत्येक दशा में 07 मार्च 2019 तक कर ले। बी0एल0ओ0 द्वारा सम्बन्धित फार्मो का तुरन्त भौतिक सत्यापन पूर्ण करते हुए तत्काल निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को अपनी रिर्पोट उपलब्ध करा दे। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा प्राप्त कैम्प दिवसो के आवेदन फार्माे पर नियम विहित  प्रक्रियानुसार कार्यवाही 11 दिवसो के अन्दर पूर्ण कराये। 
Share To:

Post A Comment: