आम जनमानस को भी औषधीय वृक्ष लगाने के लिए पे्ररित किया जाये:- जिलाधिकारी

रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
हरदोई,- जिला होम्योपैथिक चिकित्सालय के पार्क में आज जिलाधिकारी पुलकित खरे ने सतावर का पौधा लगाकर औषधी उद्यान का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में जहां भी उचित स्थान मिलेगा वहां औषधीय उद्यान बनाकर औषधीयें वृृक्ष रोपित किये जायेगें। उन्होने कहा कि आम जनमानस को भी औषधीय वृक्ष लगाने के लिए पे्ररित किया जाये तथा औषधीय वृक्ष होने वाले लाभ के बारे में भी जानकारी दी जाये।
जिलाधिकारी ने जिला होम्योपैथिक अधिकारी निसार अहमद से कहा कि इन वृक्षों की अच्छी तरह देख-भाल करायें तथा वहां के चैकीदार को ने निर्देश दिये कि औषधीय पौधों की परवरिस बच्चों की तरह करें और नियमित पानी डालने के साथ उद्यान को साफ-सुथरा रखें। इस अवसर सहायक उद्यान अधिकारी हरिओम ने जिलाधिकारी को औषधीय पौधों की जानकारी देते हुए बताया कि तुलसी, हल्दी सहित अन्य औषधीय पौधें रोपित किये जायेगें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने औषधीय वृक्ष धृतकुमारी तथा जिला विकास राजित राम मिश्र ने ऐलोवेरा का वृक्ष रोपित किया। शुभारम्भ अवसर पर जिला उद्यान अधिकारी सुरेश कुमार, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका जी0 लाल आदि मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: