रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
कलेक्टेªट सभागार में आयोजित कौशल विकास केन्द्रों के सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित कौशल केन्द्रों के संचालन करने वाले पीडीपी को निर्देश दिये कि उनके केन्द्रों के लिए कौशल विकास मिशन की ओर से जो लक्ष्य दिया गया है वह उसी के अनुसार बच्चों को प्रशिक्षण दें तथा केन्द्र के प्रशिक्षित अभ्यर्थियों को समय से प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के साथ रोजगार भी दिलायें।
जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य आईटीआई को निर्देश दिये कि जिन लोगों द्वारा कौशल विकास केन्द्रों का संचालन नही किया जा रहा है उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जाये और जिन लोगों की प्रगति खराब है उन्हें नोटिस जारी किया जाये। उन्होने केन्द्र के संचालकों को निर्देश दिये कि शासन के निर्देशानुसार गांव एवं मजरों के होनहार एवं पात्र युवक/युवतियों को अपने टेªड के अनुसार चयनित कर प्रवेश दिलाने के साथ ही उन्हें पूर्ण प्रशिक्षण दिया जायें।
उन्होने कौशल विकास मिशन के अधिकारी को निर्देश दिये कि नामित अधिकारियों के माध्यम से कौशल विकास मिशन केन्द्रों का सत्यापन करायें और सत्यापन आख्या 14 जुलाई 2018 की शाम तक उन्हें उपलब्ध करायें और जो संचालक बैठक में अनुपस्थित है उन्हें भी नोटिस जारी किया जाये। बैठक में प्रधानाचार्य आईटीआई हरदोई आर0एस0 यादव, सहायक निदेशक कुमकुम शर्मा सहित कौशल केन्द्रों के संचालक मौजूद रहें।
Share To:

Post A Comment: