रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
हरदोई, - मा0सांसद निधि योजनान्तर्गत अधूरे एवं अनारम्भ कार्यो के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये नगर पालिका व नगर पंचायतों में सांसद निधि से लगने वाली लाइटों के स्टीमेट बनवाकर तत्काल प्रस्तुत करें और जहां धनराशि जानी वहां की डिमान्ड भेजें।
स्पोर्ट स्टेडियम में बनने वाले बैटमिन्टन कोर्ट के निर्माण के सम्बन्ध में जिला क्रीड़ाधिकारी ने बताया कि कोर्ट के निर्माण हेतु प्रथम किस्त प्राप्त हो गयी है दूसरी किस्त प्राप्त होते ही कार्य प्रारम्भ करा दिया जायेगा। जल निगम विभाग द्वारा 196 हैण्डपंपों के लक्ष्य के तहत मात्र 88 बोरिंग कराये जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये कि जुलााई 2018 तक समस्त हैण्डपंपों की बोरिंग करा दी जाये अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें। यू0पी0 एस0 आई0सी0 द्वारा 386 हैण्डपंपों के लक्ष्य के सापेक्ष 290 बोरिंग कराने पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश कि हैण्डपंपों के बोरिंग का कार्य जुलाई तक पूर्ण कर लें और जिन ठेकेदारों द्वारा काम में शिथिलता बरती जा रही है उनके खिलाफ कार्यवाही करें।
जिलाधिकारी ने आरईएस के अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन गांवों में सांसद निधि से आरसीसी एवं नाली आदि का निर्माण शेष रह गया उसे शीघ्रता से पूर्ण कराये तथा जहां धनराशि की आवश्यकता है वहां की तत्काल डिमाण्ड भेजें। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सांसद निधि से होने वाले कार्यो में लापरवाही न बरती जाये और उन्हें समय से पूर्ण करायें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, परियोजना निदेशक डीआरडीए, नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारी, सहायक निदेशक कुमकुम शर्मा एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी आदि मौजूद रहें।
Share To:

Post A Comment: