रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
हरदोई, - जनपद के माध्यमिक षिक्षा परिषद, आईसीएसई तथा सीबीएससीई बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल एवं इण्टर में टाप करने वाले मेधावी  छात्र-छात्राओं को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी पुलकित खरे ने सम्मानित किया।
मेधावी छात्र/छात्रा प्रतिभा सम्मान समारोह के अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद के प्रतिभाषाली छात्र/छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों ने बोर्ड परीक्षाओं में टाप कर जिले का मान बढ़ाया है इसके लिए सभी बधाई एवं सम्मान के पात्र है। उन्होने कहा कि आप लोगों ने जो प्रतिभा हासिल की है उस प्रतिभा को विराम न होने देना। दृढ़ इच्छा शक्ति एवं कडी मेहनत से और आगे बढ़ने का प्रयत्न करते रहना है।  उन्होने कहा कि हर सफलता के लिए कड़ी मेहनत, लगन एवं इच्छाषक्ति का होना जरूरी है और आप लोगों ने इन्ही गुणों को अपनाते हुए सफलता प्राप्त की है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने टापर बच्चों की जिज्ञासाओं एवं उनके विचारों को भी बड़ी उत्सुकता के साथ सुना तथा उनका उत्तर भी दिया। एक बच्चे के पष्न पर कि लोग नाना प्रकार की बाते कर उन्हे हतोत्साहित करते है यदि उनकी सोच साकार नही होती। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि लोगों की बातों पर मत जाओं क्योकि लोगों का काम तो कहना ही है। आप अपनी आत्म आवाज को सुने। इसके अलावा अपने माता पिता, षिक्षक एवं बुद्विजीवियों के विचारों को अत्मसात करे और आगे बढ़े। 
सम्मानित किये गये छात्र-छात्राओं में यूपी बोर्ड हाईस्कूल में दर्षन लाल इंटर कालेज ईष्वर पुर मल्लावां के छात्र षिव प्रताप सिंह तथा राम पाल इंटर कालेज देवमनपुर गोसवा की आकांक्षा व साक्षी, इंटर मीडिएट में वेणी माधव बालिका इंटर कालेज की श्रद्वा सिंह गौर, सनातन धर्म इन्टर कालेज के रोहित कुमार वर्मा व राजकीय इंटर कालेज हरदोई की कौस्तुभ बाजपेई को जिलाधिकारी ने प्रमाण पत्र व हाथ की घड़ी देकर सम्मानित किया। इसी प्रकार सीबीएससीई बोर्ड में हाईस्कूल में सेंट जेवियर्स सीनियर सेंकेंड्री स्कूल के देवांग मिश्र एवं एलपीएस माधौगंज , प्रियांषु मिश्रा, रितिविका सिंह व सक्षम शुक्ला को तथा इण्टर बोर्ड में सेंट जेवियर्स सीनियर सेंकेंड्री स्कूल के अरूणेष मिश्रा, अंषिका बाजपेई व सेन्ट जेम्स स्कूल के हर्षित सिंह को सम्मानित किया।  आईसीएससी बोर्ड हाईस्कूल में बाल विद्या भवन हरदोई के सिद्वार्थ त्रिवेदी, कनिष्का पटेल व सोनल सिंह चैहान तथा इण्टर में टाप करने वाले बाल विद्या भवन हरदोई के अमन रस्तोगी, कषिष रस्तोगी एवं षषांक षुक्ला को जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का संचालन मनीष मिश्र ने किया तथा इस अवसर पर आलोक श्रीवास्तव, पूर्व डी0 जी0 सी0 सिविल अविनाष चन्द्र गुप्त सहित टापर बच्चों के माता पिता मौजूद रहे।  
Share To:

Post A Comment: