रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
जिला उद्योग एवं व्यापार बन्धु की कलेक्टेªट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने विद्युत विभाग की शिकायतों पर अधिशासी अभियन्ता प्रथम व द्वितीय को निर्देश दिये कि उद्यमियों को विद्युत के सम्बन्ध में किसी प्रकार की समस्या न होने दी जाये और जिन उद्यमियों द्वारा विद्युत कनेक्शन की धनराशि सहित सभी औपचारिकतायें पूर्ण कर दी उन्हें प्राथमिकता पर एक सप्ताह के अन्दर विद्युत कनेक्शन दिये जाये और जिन उद्यमियों ने टीसी जारी होने के बाद धनराशि नही जमा की है उन्हें नोटिस जारी किये जाये।
बैठक में औद्योगिक क्षेत्र सण्डीला के उद्यमियों ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में पानी का निकास न होने से जल भराव की समस्या उत्पन्न हो गयी है और पानी औद्योगिक भवनों में भर जाता है। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने उपायुक्त उद्योग केन्द्र लालजीत से कहा कि आईसीडीएस अधिकारियों से वार्ता कर जल भराव की समस्या को दूर करायें। औद्योगिक क्षेत्र नघेटा रोड के उद्यमियों ने बताया कि अराजक तत्वों द्वारा औद्योगिक क्षेत्र की सड़क पर ट्रकों मौरंग एवं गिट्टी गिरा रहे है जिससे औद्योगिक क्षेत्र का रास्ता बन्द हो जाता है और आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने लाल जीत को निर्देश दिये कि अपर जिलाधिकारी, नगर मजिस्टेªट, सीओ एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका के माध्यम से अवैध रूप से रोड़ पर जमा हो रही मौरंग एवं गिट्टी को तत्काल हटवायें।
बैठक में उपायुक्त उद्योग केन्द्र ने मुख्य विकास अधिकारी को बताया कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन एवं प्रधानमंत्री मुद्रा लोन में बैंको द्वारा सहयोग नही दिया जा रहा है इस पर सीडीओ ने कहा कि जो बैंक कार्य प्रगति में व्यवधान डाल रहे है उनके खिलाफ अग्रणी बैंक प्रबन्धक के माध्यम से कार्यवाही करायें। बैठक में डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर अन्य सम्बन्धित अधिकारी, उद्यमी एवं व्यापारी बन्धु आदि मौजूद रहें।
Share To:

Post A Comment: