रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
तहसील सदर के निरीक्षण में सदस्य राजस्व परिषद ने भूलेख एवं संग्रह का गम्भीरता से निरीक्षण करते हुए उप जिलाधिकारी सदर ओम प्रकाश गुप्ता को निर्देश दिये कि भूलेख से संबंनिधत प्रपत्रों को तय समय में पूरा किया जाये तथा राजस्व वसूली लक्ष्य के सापेक्ष लेखपालों से करायी जाये। उन्होने तहसील के सभी कानूनगो को निर्देश दिये कि किसानों को खैतानियां लेखपालों के माध्यम से निर्धारित समय पर उपलब्ध करायी जाये।
तहसील की अदालतों में लम्बित वादों के सम्बन्ध में श्री सिंह ने  उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देश दिये कि वह अपनी व नायाब तहसीलदारों की अदालतों में लम्बित वादों का निस्तारण नियमित अदालत में बैठकर तय समय में करना सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान श्री सिंह ने सभी पटलों के कार्य को देखने के साथ भूलेख एवं संग्रह रिकार्ड रूम का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होने अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल को निर्देश दिये कि तहसीलों में लम्बित वादों का निस्तारण शीघ्रता से कराने के साथ ही राजस्व वसूली लक्ष्य के अनुरूप कराना सुनिश्चित करें।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी पुलकित खरे, नगर मजिस्ट्रेट वन्दिता श्रीवास्तव सहित तहसील के सभी नायाब तहसीलदार, कानूनगो आदि मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: