हरदोई,-विगत 11 जून 2018 को विकास खण्ड मल्लावां की ग्राम पंचायत ईस्लामपुर जगाई में आयोजित रात्रि चैपाल के मुख्य अतिथि मा0 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार, प्रान्तीय रक्षक दल, खाद प्रसंस्करण होमगार्डस, नागरिक सुरक्षा मा0 अनिल राजभर एवं ग्राम पंचायत के सम्मानित सदस्य सन्तोष कुमार षुक्ला की अध्यक्षता में चैपाल का आयोजन किया गया। 
इस अवसर पर मुख्य अतिथि मा0 अनिल राजभर ने चैपाल में उपस्थित भारी संख्या में ग्रामवासियों से कहा कि ग्राम स्वराज के माध्यम से मा0 प्रधानमंत्री एवं मा0 मुख्यमंत्री जी के सपनो को साकार किया जा रहा हैं। हम सरकार की मंषा के अनुरूप हमारे अधिकारीगण गाॅव की गलियो में घूम-घूम कर पात्र व्यक्तियों को सरकार की योजनओं का लाभ दे रहे है। सरकार की योजनाओ को संचालित करने के लिए हमारे ग्राम प्रधानो के पास भरपूर पैसा है जिससे हमारे गाॅवो का सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओ से पूरा विकास हो रहा है। उन्होने कहा कि हम किसानो की आमदनी को बढाने का पूरा काम कर रहे है चाहे वह गन्ना का किसान हो या धान, गेहॅू का, उन्होने कहा कि गांव की गरीब जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए ही अधिकारियों की उपस्थित में रात्रि चैपालों का आयोजन किया जा रहा है। 
मल्लावां विधायक मा0 आषीष सिंह आषू ने रात्रि चैपाल में सक्रिय भूमिका निभाते हुए सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना, प्रधानमंत्री मातृ वन्दन योजना, पात्र गृहस्थी, उज्जवला योजना, सौभाग्य योजना, आयुषमान भारत योजना, षौचालय, पेंषन, छात्रवृत्ति, आदि योजनाओं को विस्तार से बताते हुए पात्र लाभार्थियों को इन योजनाओ का लाभ लेने के लिए विस्तार से जानकारी दी। रात्रि चैपाल में ग्रामीणो द्वारा रखी गई समस्याओं में सम्पर्क मार्ग, क्षेत्र में बैंक, आरसीसी गली एवं पुलिस चैकी प्रमुख रही। ग्रामीणो की षिकायतो को गंभीरता से लेते हुए त्वरित गति से निस्तारण करने का आष्वासन देते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निस्तारित करने के निर्देष दिये। इस अवसर पर अधिकारियो ने भी अपने अपने विभागों से सम्बन्धित योजनाओं सेे ग्रामीणो को अवगत कराया। 
इस अवसर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एस0के0 रावत, उप जिलाधिकारी सत्येन्द्र सिंह, बिलग्राम, क्षेत्राधिकारी बिलग्राम देवेन्द्र कुमार, एसओ माधौगंज, खण्ड विकास अधिकारी भूषण कुमार, ग्राम प्रधान सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण आदि मौजूद रहें।
Share To:

Post A Comment: