Report-Kunal Srivastava (K5 News)
लखनऊ, यूपी। स्कूल वैन के ड्राइवर की एक छोटी-सी भूल 13 बच्चों की मौत की वजह बन गई। कुशीनगर में गुरुवार को मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर बड़ा हादसा हो गया। ट्रेन और स्कूली वैन की भिड़ंत में 13 बच्चों की मौत हो गई। 8 गंभीर रूप से जख्मी हैं। जिस ट्रेन से वैन की टक्कर हुई, वह सीवान से गोरखपुर जा रही 55075 पैसेंजर ट्रेन थी। मुख्यमंत्री ने मृतक बच्चों के परिवार को 2-2 लाख का मुआवजा देने का आदेश दिया है। ने भी हादसे पर दुख जताया है। वैन में 25 लोग सवार थे

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, वैन में बच्चों समेत करीब 25 लोग सवार थे। बच्चों की उम्र 10 साल से कम बताई जा रही है।
मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय हुआ हादसा
- विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार सुबह 6.50 बजे सिवान से गोरखपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन की चपेट में स्कूली बच्चों से भरी वैन आ गई। वैन के परखच्चे उड़ गए।
-पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि दुदही के पास वैन ड्राइवर ने रेलवे क्रॉसिंग को पार करने की कोशिश की। गेट मित्र ने वैन के ड्राइवर को रोकने की कोशिश की, लेकिन ड्राइवर नहीं रुका। शायद वैन रेलवे क्रॉसिंग पर बंद हो गई, जिसके चलते हादसा हो गया।
- यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार के मुताबिक, "हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गई। ड्राइवर की लापरवाही से ये हादसा हुआ। घटना के बाद आलाअफसर मौके पर पहुंच गए।"
मामले की जांच होगी
- रेल मंत्री ने कहा, "मैंने सीनियर अफसरों से मामले की जांच करने को कहा है। मृतक बच्चों के परिवार को रेलवे की तरफ से 2-2 लाख रुपए की सहायता दी जायेगी

Share To:

Post A Comment: