सण्डीला ब्लाक को खुले में शौच मुक्त बनाने में सहयोग करेंः- जिलाधिकारी
रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई

 औद्योगिक क्षेत्र सण्डीला के उद्यमियों के साथ एक बैठक का आयोजन जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में मे0 वरूण वेबरेज के मीटिंग हाल में आयोजित की गयी। बैठक में उद्यमियों ने औद्योगिक क्षेत्र की खराब सड़कों एवं जर्जर नालियों के सम्बन्ध में अवगत कराया,इस पर जिलाधिकारी ने यूपीआईडीएस के अधिकारियों को निर्देश दिये कि उद्यमियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सड़कों एवं नालियों का निर्माण प्राथमिकता पर कराया जायें।

      उन्होने कहा कि संबंधित अधिकारी समस्त सड़कों एवं नालियों का एक सप्ताह में निरीक्षण कर स्अीमेट बनाकर शासन को भेजें तथा इसकी रिपोर्ट उन्हें भी उपलब्ध करायी जाये। औद्योगिक क्षेत्र में जर्जर पोल एवं तारों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि खराब पोल एवं तारों को तत्काल ठीक करायें तथा स्टीट लाइटों को शीघ्र ठीक कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि उद्यमियों की किसी भी प्रकार की समस्या का निदान अधिकारी प्राथमिकता पर करें। बैठक में उद्यमियों ने सण्डीला औद्योगिक क्षेत्र में रोडवेज बसों का स्आप कराने की मांग रखी जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिये कि जल्द ही रोडवेज बसों का स्आप निर्धारित कराया जायेगा। 

     
बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि सण्डीला ब्लाक की 52 ग्राम पचायतों को खुले में शौचमुक्त बनाने के लिए उद्यमियों के सहयोग की आवश्यकता है जिससे प्रदेश सरकार की मंशा अनुरूप 02 अक्टूबर 2018 तक जनपद को खुले में शौच मुक्त बनाया जा सके। इस पर जिलाधिकारी ने सभी उद्यमियों से कहा कि अगर प्रशासन आप लोगो की समस्याओं को हर स्तर पर हल कराने का प्रयास करता है तो उसी तरह उद्यमी भी अपने क्षेत्र के गांवों को अपने हिसाब से गोद लेकर उनमें शतप्रतिशत शौचालय बनवायें ताकि पूरे प्रदेश में सण्डीला औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों के सम्बन्ध में अच्छा कार्य करने के लिए अच्छा संदेश जाये और लोग उद्यमियों की प्रशंसा करें। 

      जिलाधिकारी ने कहा कि इसके साथ ही उद्यमी अपने क्षे़त्र में आने वाले प्राथमिक एवं जूनियर विद्यालयों में अच्छे शौचालय बनवाने के साथ हैण्डवास एवं पेयजल की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।इस अवसर पर डीएफओ राकेश चन्द्रा ने भी उद्यमियों से वृक्षा रोपण में बढ़-चढकर हिस्सा लेने की अपील की। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सण्डीला आशीष कुमार सिंह, तहसीलदार, उपायुक्त उद्योग केन्द्र लाल जीत, अवतार सिंह, दुर्गेश कुमार खण्ड विकास अधिकारी सहित औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने वृक्षारोपण भी किया।

     
इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने मे0 वरूण वेबरेज फैक्ट्री में बन रही कोल ड्रिक एवं आरो वाटर का निरीक्षण करने के साथ इंडिया प्रेस्टीसाइज व एस0पी0लैब का निरीक्षण भी किया।

Share To:

Post A Comment: