रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई

शासन की मन्शानुरूप क्रियान्वयन के जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

हरदोई, -सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जनपद की समस्त तहसीलों एवं विकास खण्डों में निर्धारित 12 अप्रैल से 30 अप्रैल 2018 तक लोक कल्याण मेलों एवं लाभार्थी सम्मेलनों का आयोजन किया जा  रहा है। 

     
जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि शासन की संचालित योजनाओं ,निर्णयों एवं उपलब्धियों की जानकारी जनसामान्य तक पहुॅचाये जाने हेतु  आगामी 14 अर्पेल से तहसील स्तर पर आयोजित होने वाले लोक कल्याण मेलों में सभीे विभागों द्वारा अपने अपने स्टाल लगाकर  वृहद स्तर पर प्रचार प्रसार किया जायेगा तथा प्रचार सामाग्री का भी वितरण जनसामान्य को किया जायेगा। इसके अतिरिक्त सूचना विभाग द्वारा एल0 ई0 डी0 वैन के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों से संबन्धित डाक्यूमेनट्री का प्रदर्शन किया जायेगा तथा विभाग द्वारा प्रकाशित प्रचार सामाग्री का भी वितरण जनसामान्य में किया जायेगा। इस अवसर पर इच्छुक व्यक्त्यिों को महत्वपूर्ण लाभार्थीपरक योजनाओं के आवेदन प्रपत्र भरने एवं संकलित करने की समुचित व्यवस्था भी की जायेगी। 12 अर्पेल से प्रत्येंक विकास खण्डों पर आयोजित होने वाले लाभार्थी सम्मेलनों की जानकारी देते हुए उन्होने बताया कि लाभार्थी सम्मेलनों मे ंविभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित हुए लाभार्थियों को आमंन्त्रित कर जनसामान्य के समक्ष उनकी बात को रखने का अवसर प्रदान किया जायेगा।  

      आयोजित होने वाले लोक कल्याण मेले व लाभार्थी सम्मेलनों की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि  14 अप्रैल को तहसील शाहाबाद में, 16 अप्रैल को सवायजपुर में, 20 अप्रैल को हरदोई, 21 अप्रैल को सण्डीला में तथा 28 अप्रैल को तहसील बिलग्राम में लोक कल्याण मेलों को आयोजन किया जायेगा। इसी प्रकार विकास खण्ड शाहाबाद में 12 को, पिहानी में 13 को, भरखनी में 14 को, हरपालपुर में 15 को, हरियावां में 16 को, सुरसा में 17 को, टढियावां में 18 को, अहिरोरी मे 19 को, कछौना में 20 को, बावन में 21 को, सण्डीला मे 22 को, भरावन में 23 को, बेहन्दर में 24 को, कोथावाॅ में 25 को, बिलग्राम में 26 को, साण्डी में 27 को, टोडर पुर मे 28 को, माघौगंज में 29 को तथा विकास खण्ड मन्ल्लावां में 30 अप्रैल को लाभार्थी सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। जनपद स्तरीय लोक कल्याण मेले को आयोजन 2 मई को संपन्न होगा। 

      उन्होने बताया कि तहसील स्तर पर कि जनपद स्तरीय लोक कल्याण मेले के आयोजन की जिम्मेदारी जिला विकास अधिकारी एवं उपनिदेशक कृषि को सौपी गई है। वही तहसील स्तरीय मेले एवं लाभार्थी सम्मेलनों की जिम्मेदारी संबन्धित उपजिलाधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारियों को दी गई है। उन्होने सभी जनपदीय अधिकारियों एवं नोडल अधिकारियों को मेले  एवं लाभार्थी सम्मेलनों को भब्यता के साथ आयोजित किये जाने के कडे निर्देश दिये है। 

Share To:

Post A Comment: