हरदोई।जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति, फिल्म प्रमोशन एण्ड फेसेलिटेशन कमेटी तथा निजी दूरदर्शन चैनल निगरानी समिति की बैठकें कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में संपन्न हुई।

जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने गत बैठक में उठाये गये बिन्दु के क्रम में पत्रकार बन्धुओं की अद्यतन सूची जनपद के समस्त थानों एवं तहसीलों को प्रेषित किये जाने के निर्देश सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा को दिये थे। इस संबन्ध में प्रगति की जानकारी देते हुये सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा ने बताया कि सभी पत्रकारों को पत्र जारी करके सूची उपलब्ध कराने को कहा गया था जिसके क्रम में  कुछ मीडिया संस्थानों के अलावा समस्त पत्रकारों द्वारा अपने नियुक्ति पत्र कार्यालय में उपलब्ध करा दिये गये हैं। जिस पर जिलाधिकारी अवशेष पत्रकारों की सूची यथाशीघ्र प्राप्त कर एक सप्ताह के अन्दर मीडिया सूची को समस्त थानों एवं तहसील स्तर पर प्रेषित किये जाने के निर्देश सहायक निदेशक सूचना को दिये। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने मीडिया बंधुओं की मांग पर इसी माह मीडिया कार्यशाला आयोजित किये जाने के निर्देश भी सहायक निदेशक सूचना को दिये।

बैठक में प्रेस क्लब के संबन्ध में पत्रकार बंधुओं द्वारा गन्ना समिति के भवन में प्रेस क्लब हेतु एक कमरे के आवंटन के संबन्ध में जिला गन्ना अधिकारी एवं सचिव गन्ना समिति को बैठक में बुलाकर समस्त जानकारी से रूबरू हुये और पाया गया कि गन्ना समिति भवन में कोई भी कमरा रिक्त नही है। पत्रकारों ने सहायक निदेशक बचत कार्यालय एवं मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में रिक्त कमरों की जानकारी दी जिस पर जिलाधिकारी ने सहायक निदेशक सूचना से वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये।

फिल्म प्रमोशन एण्ड फेशेलिटेशन कमेटी की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने गत बैठक की पुष्टि करते हुए फिल्म निर्माण हेतु प्राप्त आवेदन पत्रो को शासन की मन्शा के अनुरूप यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा को दिये। सहायक निदेशक सूचना ने बताया कि प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों का यथाशीघ्र निराकरण किया जाता है। गत बैठक में ए0डी0एस0 फिल्म प्रोडक्शन आदर्श शर्मा के प्राप्त आवेदन पत्र को समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया था। इस पर जिलाधिकारी ने तत्काल कार्यवाही कर अनापत्ति जारी करने के निर्देश दिये थे। इस संबन्ध में सहायक निदेशक सूचना ने बताया कि अनापत्ति हेतु पत्राचार किया जा चुका है जिसके क्रम में उप जिलाधिकारी सदर एवं बिलग्राम की अनापत्ति न प्राप्त होने की जानकारी दी। जिलाधिकारी ने तत्काल अवशेष अनापत्ति प्राप्त कर संबन्धित को फिल्म सूटिंग हेतु अनापत्ति जारी करने के निर्देश दिये।

निजी दूरदर्शन चैनल एवं निगरानी समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने समिति के प्रचार प्रसार पर जोर दिया ताकि जनसामान्य तक इसकी जानकारी पहुंच सके। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल, क्षेत्राधिकारी सदर, जिला मनोरंजन कर अधिकारी, प्रचार्य आर्य कन्या महाविद्यालय डा0निर्मला यादव सहित समिति के अन्य सदस्य आदि मौजूद रहे। 

                         
Share To:

Post A Comment: