*प्रदीप कुमार बरनवाल* ब्यूरो चीफ प्रतापगढ़
प्रतापगढ़ : शहर के स्टेशन रोड के पास रहने वाले व्यापारी के बेटे ने शनिवार सुबह पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी न मिलने से डिप्रेशन में रहे युवक ने यह आत्मघाती कदम उठाया।

सीताराम गली निवासी मधुकर शर्मा ने सदर तहसील के पास मर्यादा मार्केट में इलेक्ट्रिक सामान की दुकान खोल रखी है। उनके दो बेटों में बड़ा बेटा आदित्य शर्मा इंजीनिय¨रग की पढ़ाई पूरी करने के बाद बेंगलुरु में नौकरी कर रहा है। छोटा बेटा हिमांशु शर्मा उर्फ हंशू (24) ने बीटीसी करने के बाद बीटेक की पढ़ाई पूरी कर ली थी। नौकरी न मिलने से वह कुछ दिनों से डिप्रेशन का शिकार हो गया था ।शनिवार सुबह मधुकर शर्मा को वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ जाना था। वह पूजा कर रहे थे। मधुकर की पत्नी ने हिमांशु को तैयार होने के लिए कहा। अचानक हिमांशु को न जाने क्या सूझा, उसने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर बाथरूम में जाकर कनपटी पर खुद को गोली मार ली। गोली चलने की आवाज सुनकर मधुकर, उनकी पत्नी, भाई समेत परिजन बाथरूम की ओर दौड़े तो देखा कि हिमांशु खून से लथपथ पड़ा था। फौरन परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर भागे, यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी होते ही मधुकर के घर और अस्पताल में व्यापारियों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रिवाल्वर को कब्जे में ले लिया। हिमांशु की मौत से उसके माता-पिता बदहवास थे।

कोतवाल अनुपर शर्मा ने बताया कि नौकरी न मिलने से हिमांशु डिप्रेशन में था। उसका इलाहाबाद के एक चिकित्सक के यहां इलाज चल रहा था।
पैनल से हुआ पोस्टमार्टम

शनिवार को दोपहर पहले हिमांशु के शव का एक्सरे कराया गया। इसके बाद दो डाक्टरों के पैनल (डा.आशुतोष दुबे, डा.चंदन त्रिपाठी) से पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव घर ले जाया गया तो मां शव से लिपटकर रोने लगी। वह अपने लाडले की मौत से बदहवास थीं।


Share To:

Post A Comment: