ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के हुए वार्षिक अधिवेशन में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कहा कि पत्रकारों को वह प्रशासन की ओर से परिचय पत्र उपलब्ध कराने के साथ ही एक कमेटी बनाकर एक पत्रकार को प्रतिमाह अच्छी खबर के लिए सम्मानित भी करेंगे।

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी यहां मुख्य अतिथि के तौर पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की ओर से क्षेत्र के पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकारों की वह समस्याओं को दूर करने के लिए वचनबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि वह पत्रकारों से अलग हटकर एक समिति बनाएंगे, जिसमें कोई भी पत्रकार शामिल नहीं होगा और प्रत्येक माह को समिति खबर का मूल्यांकन कर एक पत्रकार को इस एसोसिएशन के बैनर तले को सम्मानित करेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को शस्त्र लाइसेंस जारी करेंगे तथा जिला सूचना विभाग की ओर से एक परिचय पत्र भी पत्रकारों को उपलब्ध कराएंगे और इसी आधार पर पत्रकारों की सूची भी प्रधान स्तर तक के व्यक्ति के पास पहुंचेगी।

पुलिस अधीक्षक के.वी.सिंह ने कहा कि पत्रकार हर समय उनसे मिल सकते हैं, वह हमारे लिए हमारे परिवार का अभिन्न अंग है। उन्होंने पत्रकारों को शस्त्र लाइसेंस के लिए देना करके पुलिस विभाग से तत्काल सत्यापित करेंगे तथा उन्हें इसके लिए अलग से एक पत्र भी जारी कर देंगे। पत्रकार उत्पीड़न के मामले पर सिंह ने कहा कि जिस प्रकार हम से संपर्क कर सकता है उसका निदान तुरंत होगा एवं दोषी पर कार्रवाई भी करेंगे, साथी बिना जांच किए किसी पत्रकार पर मुकदमा दर्ज नहीं होगा।

एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के समक्ष ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकारों की समस्याएं रखें। इस दौरान पत्रकार प्रदीप श्रीवास्तव ने पत्रकारों को समाचार लेखन की जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर पत्रकार दीपक दीक्षित, सुशील शुक्ला मौजम खान को एक बच्चे की सहायता करने के लिए सम्मानित किया गया।

आए हुए अतिथियों का पत्रकार राजू मिश्रा संतोष उपाध्याय शकील अहमद अशोक द्विवेदी, धर्मेंद्र शर्मा आदि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया एवं संचालन मास्टर हामिद फरीदी ने किया।
Share To:

Post A Comment: