*रामप्रकाश राठौर ब्यूरो हरदोई*
मा0 आईजीआरएस, मुख्यमंत्री प्रकरण एवं अन्य शिकायतों का लम्बित न रखा जायेः-जिलाधिकारी
तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे में उपस्थित समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि आईजीआरएस, मा0 मुख्यमंत्री प्रकरण, सम्पूर्ण समाधान दिवस एवं जनता मिलन की शिकयतों का निस्तारण समयवद्व तरीके किया जाये । 
जिलाधिकारी ने कहा कि दो से अधिक शिकायत लम्बित रखने पर सम्बन्धित अधिकारी का स्पष्टीकरण तलब किया जायेगा और संतोष जनक उत्तर न मिलने पर कार्यवाही की जायेगी। 
आज सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आये पट्टे की भूमि पर कब्जे की शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गरीबों के पट्टे की भूमि पर कब्जा करने वालों के विरूद्व संख्त कार्यवाही करते हुए गरीबों की भूमि तत्काल खाली करायी जायें । प्रधानमंत्री आवास अपात्रों को देने की शिकायत पर उन्होने पीडी को निर्देश दिये कि आवासों की जांच करायी जाये और जांच में दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही करना सुनिश्चित करें । चकबन्दी प्रकरण के संबंध में श्री खरे ने चकबन्दी अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी शिकायतों की गम्भीरता से जांच की जाये और चकबन्दी के समय जमीनों की नाप आदि ईमानदारी से की जाये तथा किसी के खिलाफ अन्याय न होने दें ।
राशन वितरण शिकायतों पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि कोटेदारों से प्रतिमाह राशन वितरण कराना सुनिश्चित करें । वृद्वा,विधवा,दिव्यांग पेंशन, विद्युत ,  
आदि विभाग की शिकायतों के सम्बन्ध में उन्होने सम्बन्धित विभाग के अधिकरियों को निर्देश दिये सभी शिकायतों का निस्तारण समय से कर दिया जाये ।
Share To:

Post A Comment: