*रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई*
शाहाबाद। गुरूवार को कोटा चयन की बैठक में प्रधान पति द्वारा मनमानी किये जाने से नाराज दो पक्षो में जमकर संघर्ष हुआ। मारपीट और चाकू बाजी की घटनाओं में तीन ग्रमीण लहूलुहान हुये। विरोध में सैकडों ग्रामीण तहसील मुख्यालय पर पहुंचे और एसडीएम से मनमाने कोटा चयन की बैठक निरस्त करने की मांग की। एसडीएम ने कोटा चयन की बैठक को फिलहाल अनिश्चितकाल  के लिये स्थगति कर दिया है। गुरूवार को दोपहर ग्राम पुरवा पिपरिया में कोटा चयन को लेकर प्रधान धनदेवी की अध्यक्षता तथा ग्राम पंचायत अधिकारी शिवाशू मिश्रा की देखरेख में एक खुली बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक की शुरूआत में ही प्रधान पति रामौतार ने मनमानी का परिचय देते हुये अपने पक्ष के ग्रामीणों को हस्ताक्षर और अंगूठा लगाने प्रारम्भ कर दिया। जिससे दूसरे पक्ष के लोग भड़क गये और प्रधान पति पर मनमानी का आरोप लगाते हुये बैठक का वहिष्कार कर दिया। बस इसी बात पर दोनो पक्षों की ओर से मारपीट और पत्थरबाजी होने लगी। जिससे बैठक में अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया। ग्राम पंचायत अधिकारी बैठक छोड़ कर भाग खडे हुये। मारपीट की घटनाओं में सुनील, कुन्दल और फूलचन्द्र लहूलुहान हो गये। दोना पक्षों की ओर सैकड़ों लोग तहसील मुख्यालय पहुंचे और एसडीएम द्विग्विजय प्रताप सिंह ने मिलकर कोटा चयन में प्रधान पति द्वारा की जा रही मनमानी से अवगत कराकर कोटा चयन की बैठक निरस्त करने की मांग की। एसडीएम ने सारी घटना की जानकारी लेने के बाद कोटा चयन की बैठक को स्थगित कर दिया गया।
*एडीओ पंचायत बोले*
*शाहाबाद*। कोटा चयन की बैठक में मारपीट  की घटना के बाद एडीओ पंचायत नितान्त रस्तोगी ने बताया कि एसडीएम ने बैठक को अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिया है। अब कोटा चयन की बैठक तिथि बाद में तय की जायेगी ।
*प्रधान पक्ष में कम थे ग्रामीण*
*शाहाबाद।* प्रधान धनदेवी के पक्ष में प्रधानपति रामऔतार अपने कम समर्थकों की बजह से कोटा चयन को लेकर परेशान थे। इस लिये प्रधान पति द्वारा मनमानी करके झगड़ा बनाया गया। ताकि कोटा चयन की बैठक स्थगित हो सके। घायल फूल चन्द्र ने बताया कि प्रधान पति के विरोध में लगभग आठ सौ ग्रामीण वोटिंग
करने की पूरी तैयारी कर चुके थे। प्रधान को जब यह बात पता चली तो वह बदहवाश हो गये। उसी बदहवासी का परिणाम यह घटना रही।
Share To:

Post A Comment: