रामप्रकाश राठौर ब्यूरो हरदोई
घर का मोह छोड़कर अपने प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ें:- जिलाधिकारी

जिलाधिकारी पुलकित खरे अथक प्रयास से आज राजकीय आई0टी0आई0 परिसर में व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के तहत विशाल रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें जनपद एवं गैर जनपद की 44 कम्पनियों एवं हजारों की संख्या में आई0टी0आई0, सेवा योजन व कौशल विकास केन्द्रों के वर्ष 2015-16 व 2017 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने भाग लिया । 

जिलाधिकारी ने मेले में पहुंच कर कम्पनियों के आये प्रतिनिधियों द्वारा अभ्यर्थियों से लिए जा रहे साक्षात्कार की जानकारी ली तथा कंपनी के प्रतिनिधियों से कहा कि अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के समय उनको दिये जाने वेतन एवं अन्य सुविधाओं की जानकारी अवश्य दे तथा अधिक से अधिक अभ्यर्थियों को रोजगार उपलब्ध करायें । उन्होने अभ्यर्थियों से कहा कि कोई भी रोजगार छोटा-बड़ा नही होता है और किसी भी उ्ंचाई तक पहुंचने के लिए निचले पायदान से ही आगे बढ़ना होता है ।

जिलाधिकारी ने कहा कि अपनी प्रतिभा एवं हुनर की बदौलत व्यक्ति अपनी मंजिल तक पहुंच सकता है । उन्होने कहा कि अच्छे रोजगार एवं उन्नति के लिए घर से बाहर निकलना अति आवश्यक है इसलिए अभ्यर्थी घर का मोह छोड़ कर अपने प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़े। इस अवसर पर प्रधानाचार्य आई0टी0आई0विनोद बाजपेई ने बताया कि विगत 02.08.2017 को आयोजित मेले में 200 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमें आयी दो कंपनियों द्वारा 46 अभ्यर्थियों का चयन किया गया । इसी प्रकार 27.12.2017 को आयोजित मेले में 400 प्रतिभागियों द्वारा हिस्सा लिया गया जिसमें दो कंपनियों द्वारा 62 अभ्यर्थियों का चयन हुआ तथा 29.01.2018 को आयोजित मेले में 656 अभ्यर्थियों द्वारा भाग लिया गया जिसमें से तीन कंपनियों द्वारा 171 लोगों को चयनित किया गया था, परन्तु आज के मेले में जिलाधिकारी के व्यक्तिगत प्रयास एवं मार्ग दर्शन में 44 विभिन्न टेªडों की कंपनियों द्वारा भाग लेकर 926 अभ्यर्थियों में से 563 अभ्यर्थियों का चयन किया गया । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार,सहायक सूचना निदेशक कुमकुम शर्मा, सहायक सेवायोजन अधिकारी राजमन वर्मा आदि मौजूद रहे ।

Share To:

Post A Comment: